आनलाईन आवेदन SC/ST/OBC छात्रों के लिए बिहार स्टेट पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना 2018-19


बिहार राज्य सरकार ने SC/ST/OBC छात्रों के लिए बिहार छात्रवृत्ति 2018-2019 शुरूआत की है। जो उम्मीदवार Bihar Scholarship SC / ST / OBC
2019 आवेदन फॉर्म की तलाश कर रहे हैं वे बिहार के आधिकारिक / official वेबसाइट पर बिहार छात्रवृत्ति योजना 2018-19 का आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार ऑनलाइन मोड की सहायता से भी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन पत्र की अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

उम्मीदवार अधिकारिक / official वेबसाइट पर बिहार बोर्ड के छात्रवृत्ति से संबंधित सभी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। इस वेबसाईट पर हम बिहार छात्रवृत्ति 2018-2019 के बारे में विभिन्न के विवरण भी छात्रों को प्रदान करा रहे हैं। किसी भी प्रकार की छात्रवृत्ति उन छात्रों के लिए बहुत लाभकारी होती है जो गरीब परिवारों या पिछड़े वर्गों के होते हैं।
बिहार छात्रवृत्ति योजना 2018-2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म बिहार राज्य के सभी रिजर्व श्रेणी के छात्र / उम्मीदवार अब बिहार छात्रवृत्ति योजना 2018-2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
यदि आप बिहार छात्रवृत्ति योजना 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए जानकारी को ठीक तरीके से सुनिश्चित कर लें तथा दिए गए विवरण के आधार पर छात्रवृत्ति योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

योग्यताएं


  1. आवेदक बिहार का स्थाई निवासी हो।
  2. उनकी पारिवारिक वार्षिक आय 2 लाख से अधिक नहीं हो।
  3. आवेदक मान्यता प्राप्त स्कूल, कॉलेज या यूनिवर्सिटी से होना अनिवार्य है।
  4. आवेदक SC/ST/OBC अल्पसंख्यक होना अनिवार्य है।
  5. एक परिवार से 2 लोग इस योजना के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  6. छात्र का नाम दस्तावेजों के अनुसार होना ज़रूरी है।
  7. आवेदक कक्षा 11 वीं, 12 वीं और आईटीआई, बीएससी, बी.कॉम, बीटेक, अंडर ग्रेजुएशन स्तर,मेडिकल में अध्ययनरत हो।

महत्त्वपूर्ण जानकारी और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए:

यहां क्लिक करें

Disqus Comments