EARN 12,000 RUPEES PER MONTH | ONLINE PART TIME JOBS | WORK FROM HOME

how to make money in india for students how to earn money online in india without investment short time earn money make money from facebook instagram what products sell the most on facebook how to sell on facebook marketplace without friends seeing how to sell on facebook free

रिसेलिंग जॉब क्या है?

रिसेलिंग जॉब एक ऐसी जॉब है जिसमे आपको किसी कंपनी का सामान को बिना पैसा लगाये बेचना होता है। मैं आपको एक उदाहरण के साथ समझाता हूँ। जैसे की आप मान लो A एक कप्म्पनी है, और ये कंपनी आपको ये कहता है की मेरा एक सामान है 100 रूपये का आप इसको कही पर भी कितना में भी बेचो और बेचने के बाद आप अगर 100 रूपये का सामान को 200 में ही क्यों न बेचे हो मुझे आप 100 रूपये दे दीजिये और जो बचा सो आप रख लीजिये। दोस्तों इस काम में आपका काम सिर्फ कस्टमर को ढूंढ कर उसके नाम से आर्डर कर देना है घर बैठे अपने फ़ोन से बाकि का सामान पोहचने का काम कंपनी खुद कर लेती है। इस तरह का काम आपको मिल जाये तो आप क्यों नहीं करना चाहेंगे। इसमें न तो आपके पॉकेट से एक रुपया देना पर रहा है बल्कि आपको घर बैठे सिर्फ कस्टमर को खोज के उसके नाम पर आर्डर कर देना है।

रिसेलिंग के लिए सामान कहा से मिलेगा फ्री में?

 दोस्तों वैसे तो कई कम्पनिया सामान देती है बेचने के लिए लेकिन सभी कम्पनिया आपको पेमेंट नहीं करती है। इसलिए मैं आपको कुछ कंपनी का नाम बता रहा हु जो आपको 100%  पेमेंट करेगा और मैं भी इन कंपनियों का सामान बेच रहा हु और महीना का लगभग 12 से 15 हजार रुपया कमा रहा हूँ। दोस्तों मैं जो आपको कंपनी का नाम बता रहा हूँ उस कंपनी के एंड्राइड एप को अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर लेना है। फिर वह से सामान लेकर बेचना है। तीन कंपनी का नाम बता रहा हूँ जिसमे 1. Glowroad  2. Meesho 3. Shop101 है। दोस्तों तीनो एप को डाउनलोड करने से आपको फायदा ये होगा की अगर कोई सामान एक कंपनी के पास नहीं है तो आप दूसरे या तीसरे कंपनी के एप से लेकर बेच सकते है। निचे मैं आपको डाउनलोड लिंक भी दे रहा हूँ डाउनलोड पर क्लिक करके आप ऐसे डाउनलोड करे और अच्छी तरह से अपना सारा डिटेल्स भर ले फिर सामान लेकर उसको बेचे। पेमेंट लेने के लिए अपना बैंक अकाउंट नंबर बिलकुल सावधानी से भरियेगा नहीं तो आपका सारा कमाई दूसरे के अकाउंट पर चला जायेगा।
1. Glowroad : Download  
   Referral code: SHYA11V735K

2. Meesho :     Download 
   Referral code: SHYAMKU436

3. Shop101 :   Download 
   Referral code: SD3BNI

Note: पहले आर्डर पर 200 रुपया कमाने के लिए  निचे दिए गए रेफेरल कोड जरूर डाले इससे आपका ही फायदा होगा। 

रिसेलिंग के लिए कस्टमर कहा से ढूंढेंगे ? मुझसे सामान कौन खरीदेगा ?


कस्टमर ढूंढने का सबसे आसान तरीका बता रहा हूँ। आपलोग फेसबुक जरूर चलते होंगे तो आपको अपने फेसबुक एप में जाना है और Marketplace का ऑप्शन खोजना है।  फिर उसको ओपन करके आपको सेल पर क्लिक करके जो भी सामान बेचना है उसका फोटो, सामान का नाम , डिस्क्रिप्शन और प्राइस कॉपी पेस्ट कर देना है कंपनी के एप से कॉपी करके ये सारा कुछ आपको एप में लिखा हुआ मिलेगा आपको बस कॉपी करके पेस्ट कर देना है। साथ में उस मार्केटप्लेस में जो सामान को लिस्टिंग करेंगे उसका लिंक लेकर आप buy and sell फेसबुक ग्रुप में पोस्ट कर देना है।  बस आपका काम हो गया अब उस सामान को खरीदने के लिए जो कस्टमर आपको मेसेज करेगा उससे उसका अड्रेस और मोबाइल नंबर ले लेना है और कंपनी के एप में जाकर जो सामान लेगा उस सामान का आर्डर कर देना है। उसके बाद समन पोहचने की जिम्मेवारी कंपनी की रहेगी। 

कितना पैसा कमा सकते है? पैसा कैसे मिलेगा? और कब मिलेगा? 

दोस्तों आप कितना कमा सकते है ये आप पर डिपेंड  करता है। यदि आप प्रतिदिन 5 आर्डर ही करते है और तो महीना के 150 आर्डर हो जायेंगे। जिसमे से आपका 50  आर्डर यदि लोग नहीं भी लेगा तो आपका महीने का 100  आर्डर बिकेगा ही।  तो समझ लीजिये की महना के में आप 100 आर्डर बेचेंगे और एक आर्डर पर कम से कम 100 रू जरूर मिलेगा तो 100 आर्डर को 100 रूपये से गुना कर दीजिये तो आपको 10,000 रुपया घर बैठे कमाने से कोई नहीं रोक सकता है। यदि आप 150 आर्डर बेच देते है महीना में तो समझ लीजिये 15,000 रुपया मिलेगा ही मिलेगा। और दोस्तों पैसा आपको हर सप्ताह मिल जाता है आपके बैंक अकॉउंट में एक सप्ताह में आप जितना समन बेचिएगा उसका कमीशन आपको सप्ताह में मिल जाता है इसके लिए आपको एक महीना इंतजार नहीं करना परता है। 

काम कैसे सुरु करना है ?

काम सुरु करने के लिए मै आपको स्टेप्स बताता हूँ।  सभी स्टेप्स को फॉलो करे और आज ही काम सुरु करे।


  1. सबसे पहले ऊपर दिए गये डाउनलोड लिंक पर क्लिक करे, और प्ले स्टोर से इस तीनो एप्प को डाउनलोड कर ले। 
  2. अपना मोबाइल नंबर और ईमेल id डाल कर रजिस्ट्रेशन कर ले। 
  3. फिर आपको कोई एक सामान सेलेक्ट कर लेना है जिसको आपको बेचना है। 
  4. उस सामान का फोटो,डाउनलोड पर क्लिक करके डाउनलोड कर लेना है। 
  5. फिर अपने फेसबुक एप को खोलना है , उसमे मार्केटप्लेस पर क्लिक करके उसे ओपन कर लेना है। 
  6. फिर वहा  पर आपको सेल का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है। फिर आपको वहा  पर आइटम  पर क्लीक करने पर  बोलेगा सामान का फोटो अपलोड करे और सामान का नाम और डिस्क्रीप्शन डाले। 
  7. आपको सामान का डिस्क्रीप्शन सामान के निचे मिल जायेगा वहा से उसे कॉपी करके यहा  पेस्ट कर देना है। 
  8. और लास्ट में नेक्स्ट पर क्लिक करके उसको पब्लिश कर देना है। 
  9. अब कस्टमर के मेसेज आने का वेट करे मेसेज आने पर उससे अच्छे से  करके उससे अड्रेस और मोबाइल नंबर ले लेना है।  और आर्डर क्र देना है उसके नाम से। आपका काम ख़त्म ऐसी तरह अगले कस्टमर के साथ करना है। 




Disqus Comments